ICC T20 All-Rounder Ranking: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले हार्दिक पांड्या को खराब फॉर्म के लिए आड़े हाथों लिया जा रहा था. इस बीच आईसीसी ने लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है, जहां टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और श्रीलंका के वानिंडु हसरंगा संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन दोनों के अभी 228 अंक हैं. टॉप-10 में हार्दिक पांड्या के रूप में केवल एक भारतीय ऑल-राउंडर मौजूद है, जो 7वें स्थान पर बने हुए हैं. पांड्या के अभी 185 अंक हैं. दूसरी ओर शाकिब और हसरंगा अपने लाजवाब प्रदर्शन के चलते टॉप पर पहुंचे हैं.

तीसरे स्थान पर 218 अंकों के साथ अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी मौजूद हैं. इस बीच जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को दो स्थान का फायदा हुआ है, जिससे उन्होंने टी20 ऑल-राउंडर्स की सूची में चौथा स्थान हासिल कर लिया है. छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस मौजूद हैं. इन सबके अलावा नेपाल के दीपेंद्र सिंह को एक स्थान का फायदा हुआ है, जिससे उनकी टॉप-10 में एंट्री हो गई है.

बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव टॉप पर कायम

बल्लेबाजों की बात करें तो भारत के सूर्यकुमार यादव 861 अंकों के साथ अब भी टॉप पर मौजूद हैं. 802 अंकों के साथ इंग्लैंड के फिल साल्ट दूसरे नंबर पर विराजमान हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. रिजवान के अभी 781 और बाबर के 761 अंक हैं. पांचवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मारक्रम हैं. सूर्यकुमार यादव के अलावा यशस्वी जायसवाल के रूप में एक और भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में है. जायसवाल 714 प्वाइंट्स के साथ छठे नंबर पर हैं.

टी20 की गेंदबाजी रैंकिंग्स पर नजर डालें तो इंग्लैंड के आदिल रशीद ने दबदबा बनाया हुआ है. वानिंडु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों के टॉप-10 में 2 भारतीय गेंदबाज भी मौजूद हैं. अक्षर पटेल (660) चौथे स्थान पर हैं, वहीं रवि बिश्नोई संयुक्त रूप से 5वें नंबर पर विराजमान हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2024 PLAYOFFS: RCB और CSK, दोनों प्लेऑफ में बना सकती हैं जगह, यहां समझिए कैसे



Source link