Reasons For Hyderabad’s Defeat: आईपीएल 2024 के मैच नंबर 55 मैच में मुंबई इंडियंस ने सीज़न की चौथी जीत दर्ज की और सनराइजर्स हैदराबाद ने पांचवीं हार का सामना किया. मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने यूं तो एकतरफा जीत दर्ज की, लेकिन पारी की शुरुआत में मुंबई ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद लगने लगा था कि टीम के लिए जीत आसान नहीं होंगी. लेकिन फिर हैदराबाद के गेंदबाज़ मुंबई के बल्लेबाज़ों के आगे पूरी तरह बेबस नज़र आए. तो आइए जानते वह तीन बड़े कारण, जिसके चलते हैदराबाद ने यह मैच गंवा दिया. 

1- कमज़ोर रही हैदराबाद की बैटिंग 

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करने उतरी सनराइदर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन ही बोर्ड पर लगा सकी. टीम के लिए ओपनिंग पर उतरे ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. हेड के अलावा हैदराबाद के बाकी सभी बल्लेबाज़ फ्लॉप रहे. वानखेड़े में 173 रनों का टोटल मुंबई के लिए ज़्यादा चुनौतीपूर्ण साबित नहीं हुआ. हैदराबाद अगर 190 के करीब का टोटल बनाती, तो उनकी जीत के ज़्यादा आसार रहते. 

2- शुरुआती झटके देने के बाद मुंबई के विकेट नहीं गिरा सकी हैदराबाद 

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को हैदराबाद ने शुरुआत तीन झटके जल्दी दे दिए थे. हैदराबाद ने 4.1 ओवर में 31 रन के स्कोर पर मुंबई के तीन विकेट गिरा लिए थे. लेकिन, इसके बाद हैदराबाद मुंबई का एक भी विकेट नहीं गिरा सकी, जो उनकी हार का बड़ा कारण रहा. मुंबई ने मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की. 

3- सूर्या और तिलक की साझेदारी न तोड़ पाना

मुंबई ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे. 4.1 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 31/3 रन था. लेकिन यहां से हैदराबाद के गेंदबाज़ मुंबई का एक भी विकेट नहीं गिरा सके. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने चौथे विकेट के लिए 143* (79 गेंद) रनों की अटूट साझेदारी की. सूर्या और तिलक की साझेदारी के आगे हैदराबाद के गेंदबाज़ पूरी तरह फ्लॉप रहे. सूर्या और तिलक की साझेदारी हैदराबाद की हार का बड़ा कारण बनी. सूर्या ने इस दौरान 51 गेंदों में 102* रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा तिलक वर्मा ने 32 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 37* रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें…

MI Playoff Scenario: मुंबई प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर? जानें हैदराबाद को हराकर अब क्या है समीकरण



Source link