T20 World Cup 2024, Rinku Singh: पिछले आईपीएल सीजन रिंकू सिंह ने 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई. इसके बाद इस बल्लेबाज ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह को टीम इंडिया में जगह मिली. भारतीय टीम के लिए रिंकू सिंह लगातार टी20 खेलते रहे, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. हालांकि, इस खिलाड़ी को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है. यानी, अगर कोई भारतीय खिलाड़ी चोटिल होता है तो रिंकू सिंह को जगह मिल सकती है.

टी20 वर्ल्ड कप टीम में रिंकू सिंह को जगह क्यों नहीं मिली?

नवभारत टाइम्स ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि इसमें कोई संदेह नहीं है रिंकू ने इंपैक्ट प्लेयर नियम की कीमत चुकाई है, वह निश्चित तौर पर बदकिस्मत रहे. हार्दिक भले ही खराब फॉर्म में हो, लेकिन वह अब भी भारत का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है और उसे बाहर करना एक जोखिम होता क्योंकि वह एकमात्र व्यक्ति है जिसने गेंदबाजी की है. हालांकि, इसके अलावा माना जा रहा है कि मौजूदा आईपीएल सीजन में रिंकू सिंह को भले ही मौके कम मिले हों, लेकिन प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है.

…तो केकेआर की गलती का खामियाजा रिंकू सिंह को भुगतना पड़ा!

दरअसल, इस सीजन श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को फिनिशर के तौर पर आजमाया. यह बल्लेबाज कभी टॉप-5 में बल्लेबाजी नहीं कर सका. अब तक इस सीजन रिंकू सिंह ने 8 पारियों में 82 गेंदें खेली जो प्रति पारी लगभग 10 गेंद होती हैं. लिहाजा, रिंकू सिंह को क्रीज पर जमने और रन बनाने का मौका नहीं मिला. बहरहाल, अब इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज को खामियाजा भगुतना पड़ा है.

ये भी पढ़ें-

Hardik Pandya: टीम इंडिया के लिए ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकते हैं पांड्या, जानें क्यों T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला मौका



Source link