Warning To Ravindra Jadeja: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चर्चा ज़ोरों पर है. इन दिनों खेले जा रहे आईपीएल 2024 के बाद टी20 विश्व कप की शुरुआत होगी. अभी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का बड़ी चेतावनी मिली है. दरअसल विश्व कप से पहले जडेजा की बैटिंग पर सवाल उठे और कहा गया कि वह नंबर सात पर बैटिंग के लिए इतने अच्छे नहीं है. 

आईपीएल 2024 में जडेजा बल्ले से ज़्यादा कुछ खास नहीं कर सके हैं. जडेजा का यह खराब फॉर्म उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर का रास्ता भी दिखा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर टॉम मूडी ने आईपीएल में जडेजा के पफॉर्मेंस से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दिए. 

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए टॉम मूडी ने कहा, “मैं जडेजा को इसलिए लूंगा क्योंकि मैं बेस्ट लेफ्ट ऑर्म स्पिन विकल्प देख रहा हूं. वह देश में बेस्ट लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं. मेरी प्लेइंग इलेवन में वह नंबर सात पर बैटिंग नहीं करेंगे. मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड कप में नंबर सात पर बैटिंग करने के लिए वह अच्छे हैं. उन्होंने अपने स्ट्राइक रेट से यह साबित कर दिया है. आपको नंबर सात पर बैटिंग के लिए इम्पैक्ट टाइप का प्लेयर चाहिए होगा.”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान भी इस बातचीत का हिस्सा थे. इरफान ने भी माना कि जडेजा नंबर सात पर बैटिंग के लिए उचित नहीं हैं. पठान ने कहा कि जडेजा की जगह नंबर सात पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को एक उचित फिनिशर खिलाना चाहिए. 

आईपीएल 2024 में अब तक ऐसा रहा जडेजा का प्रदर्शन 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे रवींद्र जडेजा ने अब तक आईपीएल 2024 के 9 मैचों में बैटिंग करते हुए 131.93 के स्ट्राइक रेट से 157 रन बनाए हैं. इसके अलावा 9 मैचों में बॉलिंग करते हुए जड्डू ने अब तक 46.80 की औसत से 5 विकेट चटकाए हैं.  

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, चीफ सिलेक्टर मीटिंग के बाद करेंगे घोषणा



Source link