Stuart Broad Prediction Mayank Yadav: मयंक यादव ने इस आईपीएल में अब तक अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. उन्होंने 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ विस्फोटक डेब्यू किया. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद 155.8 किमी/घंटा फेंकने का कारनामा भी किया. अब इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को लगता है कि 21 साल के मयंक यादव क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में धमाल मचाने की क्षमता रखते हैं.

मयंक का जल्द होगा भारतीय टीम में डेब्यू!

स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि मयंक यादव जल्द ही भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं. ब्रॉड ने स्टार स्पोर्ट्स प्रेस बॉक्स पर बात करते हुए कहा, “वह एक ऐसे गेंदबाज की तरह दिखते हैं जो तीनों फॉर्मेट खेल सकते हैं. सबसे पहले, भारत ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच खेलने जा रहा है. क्या वह वहां प्रदर्शन करने के लिए तैयार दिखते हैं? बिल्कुल, ऐसा लगता है कि उसकी कलाई की पोजिशन अच्छी है. मुझे यकीन है कि वह लाल गेंद को भी स्विंग करा सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्हें नेचुरल तरीके से डेवेलोप होने दें और अच्छा प्रदर्शन करते रहें. लेकिन मुझे लगता है कि हम उन्हें अगले 18 महीनों में भारत के लिए डेब्यू करते देखेंगे.”

जसप्रीत बुमराह को मानते हैं आदर्श

आईपीएल वेबसाइट से बात करते हुए मयंक यादव ने कहा, “यह मेरा तीसरा सीजन है और मुझे अपने पहले सीजन में मौका नहीं मिला था. पिछले सीजन में मैं चोटिल हो गया था. गति मेरी स्वाभाविक चीज है. मेरा ध्यान हमेशा निरंतरता पर था. जैसे ही मैं मैदान पर आया, मुझे पता था कि मैं यहां हूं और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है. जैसे ही मैंने पहली गेंद फेंकी, मुझे एहसास हुआ कि यह मौका है और मुझे इसका पूरा फायदा उठाना है.”


उन्होंने आगे कहा, “मेरे पिता ने मुझे इस तेज गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया. मेरी प्रेरणा और लक्ष्य जसप्रीत बुमराह जैसा बनना है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं और मैं उनके जैसा बनने की कोशिश करूंगा.”

आपको बता दें कि यादव का डेब्यू मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ था. जहां उन्होंने 150 किमी/घंटा से ऊपर की कई गेंदें फेंकी और विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया.

यह भी पढ़ें : IPL के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले टॉप-5 गेंदबाज, जानिए कितने नंबर पर हैं मयंक यादव





Source link