Tata Group Airline: हाल ही में एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के कई कर्मचारी मैनेजमेंट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए एक साथ सिक लीव पर चले गए थे. इसके चलते कंपनी को सैकड़ों की संख्या में फ्लाइट रद्द करनी पड़ी थीं. यात्रियों को इस विवाद के चलते बहुत परेशानी झेलनी पड़ी थी. अब टाटा ग्रुप (Tata Group) की इस एयरलाइन के मैनेजमेंट और कर्मचारियों के बीच समझौता हो गया है. इसके साथ ही धीरे-धीरे एयरलाइन का केबिन क्रू ड्यूटी पर वापस लौटने लगा है. 

रविवार को भी कैंसिल हुईं 20 फ्लाइट 

एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना लगभग 380 फ्लाइट चलाती थी. मगर, कर्मचारियों के विरोध के चलते उसे रोजाना फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ रही हैं. रविवार को भी एयरलाइन ने लगभग 20 फ्लाइट कैंसिल हुई हैं. हालांकि, अब एयरलाइन को राहत मिली है क्योंकि कर्मचारी काम पर वापस लौट रहे हैं. धीरे-धीरे लगभग सारा केबिन क्रू काम पर आ चुका है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एयरलाइन मंगलवार से अपने ऑपरेशंस सामान्य कर लेगी.  

यूनियन ने कहा हमारी तरफ से अब कोई विरोध नहीं 

एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्प्लॉयीज यूनियन (Air India Express Employees Union) ने रविवार को कहा कि हमारी तरफ से अब कोई विरोध नहीं है. हमारे सभी सदस्य काम शुरू कर चुके हैं. मगर, कंपनी के सॉफ्टवेयर में आ रही किसी समस्या के चलते अभी भी यह दिखाया जा रहा है कि स्टाफ सिक लीव पर है. एक से दो दिन में स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. 

मैनेजमेंट पर भेदभाव करने का लगाया था आरोप 

केबिन क्रू मेंबर्स ने आरोप लगाया था कि मैनेजमेंट उनके साथ भेदभाव और बुरा व्यवहार करता है. यूनियन ने एयरलाइन के सीईओ समेत टाटा ग्रुप से चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को भी इस संबंध में शिकायत भेजी थी. इसके बाद वह हड़ताल पर चले गए थे. हालांकि, गुरुवार को दिल्ली के चीफ लेबर कमिश्नर ने दोनों पक्षों में समझता करवा दिया था. इसके बाद एयरलाइन ने भी केबिन क्रू के 25 सदस्यों को नौकरी पर वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें 

Lok Sabha Election: चुनावी माहौल से एफपीआई में भगदड़, शेयर मार्केट से निकाले 17000 करोड़ रुपये 



Source link