IPL 2024 Points Table Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के 16वें मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. उसने दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह हराया. दिल्ली ने यह मुकाबल 106 रनों से गंवा दिया. कोलकाता जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. वहीं दिल्ली 9वें स्थान पर आ गई है. केकेआर की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स की पोजीशन पर फर्क पड़ा है. मुंबई इंडियंस सबसे निचले स्थान पर है.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम केकेआर ने अभी तक 3 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. उसके पास 6 पॉइंट्स हैं. केकेआर टॉप पर है. उसका नेट रन रेट +2.518 है. केकेआर ने दिल्ली से पहले सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. राजस्थान का नेट रन रेट केकेआर से कम है. इस वजह से वह दूसरे नंबर पर है. राजस्थान का नेट रन रेट +1.249 है और उसके पास 6 पॉइंट्स हैं.

तीसरे नंबर पर है चेन्नई –

चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर है. चेन्नई ने 3 मैच खेले हैं और इस दौरान 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. चेन्नई के पास 4 पॉइंट्स हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो उसके पास भी 4 पॉइंट्स हैं. उसने 3 मैच खेले हैं और 2 में जीत दर्ज की है. गुजरात टाइटंस 4 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है. उसने भी 3 मैच खेले हैं और 2 मैच जीते हैं. लेकिन उसका नेट रन रेट सीएसके और एलएसजी से कम है.

सबसे नीचे है मुंबई इंडियंस –

सनराइजर्स हैदराबाद छठे नंबर पर है. उसने 3 मैच खेले हैं और सिर्फ एक में जीत दर्ज की है. पंजाब किंग्स सातवें नंबर पर है. उसने भी 3 मैच खेले हैं और एक में जीत हासिल की है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4 मैच खेले हैं. इस दौरान उसने सिर्फ एक मैच जीता है. इसके बाद दिल्ली का नंबर है. दिल्ली ने भी 4 में से सिर्फ 1 मैच जीता है. मुंबई ने 3 मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना किया है.

यह भी पढ़ें : DC vs KKR: दिल्ली की हार के बाद ऋषभ पंत से मिले शाहरुख खान, गले लागकर बढ़ाया हौसला



Source link