Rishabh Pant Ban: मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया. इस जीत के बाद ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेऑफ उम्मीदों को जिंदा रखा. लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को 1 मैच के लिए बैन कर दिया गया है. लगातार 3 मैचों में स्लो ओवर रेट बाद ऋषभ पंत पर गाज गिरी है. इससे पहले दोनों बार ऋषभ पंत पर फाइन लगा था, लेकिन तीसरी बार स्लो ओवर रेट के बाद 1 मैच का बैन लगा है.

हालांकि, इस एक्शन के बाद ऋषभ पंत ने अपील की, लेकिन खारिज कर दिया गया. इस तरह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान को राहत नहीं मिली.

ऋषभ पंत की बैन से दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका

बहरहाल, प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश कर रही दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का बैन बड़ा झटका माना जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स 12 मई को रॉयल चैलैंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ खेलेगी, इस मैच में ऋषभ पंत नहीं खेल पाएंगे. लिहाजा, दिल्ली कैपिटल्स को नए कप्तान की जरूरत होगी. साथ ही प्लेऑफ उम्मीदों को कायम रखने के लिए आरसीबी के खिलाफ जीत बेहद अहम है. इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 12 प्वॉइंट्स हैं, वहीं यह टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है. 

ऋषभ पंत की जगह किसे मिलेगी कप्तानी?

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की जगह रॉयल चैलैंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ डेविड वॉर्नर या अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर सकते हैं. पिछले सीजन ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी. जबकि अक्षर पटेल ने उप-कप्तान की भूमिका निभाई थी. दरअसल, इश सीजन डेविड वॉर्नर आखिरी बार 20 अप्रैल को खेले थे, इसके बाद नहीं खेले हैं. साथ ही डेविड वॉर्नर चोट से जूझ रहे हैं. लिहाजा, रॉयल चैलैंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

PAK vs IRE: आर्मी की ट्रेनिंग भी नहीं आई काम, आयरलैंड से हारी पाकिस्तान के भारतीय फैंस ने लिए खूब मज़े

IPL 2024: 59 मैच पूरे, फिर भी किसी टीम ने प्लेऑफ में नहीं किया क्वालीफाई; जानिए अभी किस किस के पास है मौका



Source link