Glenn Maxwell Break From IPL 2024: आईपीएल 2024 में जीत के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. मैक्सवेल का अब इस सीजन खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है. हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले मैक्सवेल ने खुद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और कोच से कहा कि अब समय आ गया है कि उनकी जगह किसी और को मौका दिया जाए. 

आरसीबी के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बल्लेबाजी में अपनी खराब फॉर्म के चलते आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया है. उन्होंने एक बार फिर मेंटल हेल्थ का हवाला देकर क्रिकेट से दूरी बनाई है. इससे पहले 2019 में भी मैक्सवेल मेंटल हेल्थ की वजह से क्रिकेट से करीब छह महीने दूर रह चुके हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को आरसीबी के मैच के लिए मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. इसका कारण मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच के दौरान लगी ऊंगली की चोट बताया गया था. हालांकि, बाद में मैक्सवेल ने खुद को टीम से बाहर करने की बात स्वीकार कर ली. 

मैक्सवेल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, यह काफी आसान फैसला था. मैं पिछले मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को आजमाया जाए. यह खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने के अलावा अपने शरीर को फिट करने का अच्छा समय है. अगर टूर्नामेंट के दौरान मुझे शामिल कराने की जरूरत होती है तो उम्मीद है कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत स्थिति में वापस आ सकता हूं और प्रभाव डाल सकता हूं. 

यह मैक्सवेल के करियर में दूसरी दफा है जब इस ऑलराउंडर ने खुद की मानसिक और शारीरिक फिटनेस के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहने का फैसला किया है. मैक्सवेल ने अक्टूबर 2019 में भी ऐसा ही ब्रेक लिया था और तब उन्होंने कहा था कि उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से आराम की जरूरत है. इसके कुछ महीनों बाद इस 35 साल के खिलाड़ी ने वापसी की थी.

आईपीएल के मौजूदा सीजन में वह छह मैच में बल्ले से कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सके हैं, उन्होंने 94 के स्ट्राइक रेट से महज 32 रन जुटाये हैं, बल्कि इसमें से 28 रन तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाये थे.



Source link