Shahid Afridi T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का 1 जून से आगाज हो रहा है. इसको लेकर सभी टीमों ने तैयारी पूरी कर ली है. टीम इंडिया जल्द ही इसके लिए यूएसए रवाना होगी. इस बीच आईसीसी ने एक अहम जानकारी शेयर की है. आईसीसी ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को टूर्नामेंट का एम्बेसडर बनाया है. अफरीदी से पहले युवराज सिंह के नाम की घोषणा भी की जा चुकी है. युवी के साथ-साथ क्रिस गेल और उसैन बोल्ड भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे टी20 विश्व कप 2007 के दौरान पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थे. अफरीदी ने टूर्मामेंट का एम्बेसडर बनने के बाद कहा, ”टी20 वर्ल्डकप मेरे दिल के काफी करीब है. मैं पहले एडिशन में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ बना और इसके बाद 2009 में खिताब भी जीता. यह सब मेरे करियर के यादगार पल हैं. मैं भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं. मुझे इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है.”

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को भी टूर्नामेंट का एम्बेसडर बनाया गया है. युवी का करियर शानदार रहा है. उन्होंने वर्ल्डकप के दौरान यादगार प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं.

अगर शाहिद अफरीदी के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो यह शानदार रहा है. अफरीदी ने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1416 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 98 विकेट भी लिए हैं. वे 398 वनडे मैचों में 8064 रन बना चुके हैं. अफरीदी ने इस फॉर्मेट में 395 विकेट लिए हैं. वे 27 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. अफरीदी ने टेस्ट मुकाबलों में 1716 रन बनाए हैं. इस दौरान 48 विकेट लिए हैं. अब अफरीदी एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप के दौरान दिखाई देंगे. हालांकि इस बार वे एम्बेसडर के तौर पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Watch: IPL के बाद एयरपोर्ट पर बेहद स्टाइलिश लुक में नजर आए शुभमन गिल, देखें वायरल वीडियो



Source link