India Squad For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे. जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान की भूमिका में होंगे. दरअसल, अब तक आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. लिहाजा, ऐसा माना जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप टीम से हार्दिक पांड्या का पत्ता कट सकता है, लेकिन यह ऑलराउंडर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है.

टीम इंडिया में इन गेंदबाजों को मिली जगह

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो युजवेन्द्र चहल को आईपीएल में लगातार अच्छी गेंदबाजी का ईनाम मिला है. दरअसल, युजवेन्द्र चहल तमाम कयासों के बीच टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. युजवेन्द्र चहल के अलावा बतौर स्पिनर कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. जबकि तेज गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह हैं. इसके अलावा आवेश खान और खलील अहमद को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है.

वर्ल्ड कप खेलने वाले भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन…

इस सीजन आईपीएल में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा है. अब तक इस सीजन जसप्रीत बुमराह ने 9 मैचों में 17.07 की एवरेज से 14 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. जसप्रीत बुमराह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. जबकि युजवेन्द्र चहल ने 9 मैचों में 23.54 की एवरेज से 13 विकेट झटके हैं. कुलदीप यादव ने 8 मैचों में 21.83 की एवरेज से 12 बल्लेबाजों को पवैलियन का रास्ता दिखाया है. अर्शदीप सिंह की बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने 9 मैचों में 25.17 की एवरेज से 12 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का एलान, IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup 2024 England Squad: इंग्लैंड ने आईपीएल टीमों को दिया करारा झटका, प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे ये प्लेयर्स



Source link