Jos Butller KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हरा दिया. आईपीएल 2024 के 31वें मुकाबले में जोस बटलर ने शतक लगाया. उनके शतक के दम पर राजस्थान ने जीत दर्ज की. इस मुकाबले में राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी. केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती को ओवर सौंपा. राजस्थान की ओर से बटलर स्ट्राइक पर थे. लेकिन वरुण रन नहीं रोक पाए.

दरअसल राजस्थान के लिए 19वां ओवर काफी अच्छा रहा था. केकेआर की तरफ से हर्षित राणा ने यह ओवर किया था. उन्होंने 19 रन लुटा दिए थे. बटलर ने हर्षित के इस ओवर में 2 छक्के और एक चौका लगाया था. वे 98 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी. बटलर ने वरुण के ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. इसके बाद लगातार 3 गेंदें डॉट रहीं. बटलर ने पांचवीं गेंद पर 2 रन लिए और आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर टीम को जीत दिला दी.

वरुण चक्रवर्ती ने किया मैच का आखिरी ओवर –

  • पहली गेंद – बटलर ने छक्का लगाया
  • दूसरी गेंद – डॉट रही
  • तीसरी गेंद – डॉट रही
  • चौथी गेंद – डॉट रही
  • पांचवीं गेंद – बटलर ने 2 रन लिए
  • छठी गेंद – बटलर ने 1 रन लिया

जोस बटलर को इस मुकाबले के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 223 रन बनाए थे. इस दौरान ओपनर सुनील नरेन ने शतक लगाया. उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाए. नरेन की इस पारी में 13 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. अंगकृष रघुवंशी ने 18 गेंदों में 30 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. टीम के लिए बटलर ने 60 गेंदों में 107 रन बनाए.

बता दें कि आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स टॉप पर है. उसने 7 मैच खेले हैं और 6 जीते हैं. उसके पास 12 पॉइंट्स हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर है. उसने 6 में से 4 मैच जीते हैं. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Points Table: राजस्थान ने कोलकाता को हराकर प्वाइंट्स टेबल में किया कितना बदलाव? यहां मिलेगा ताज़ा अपडेट



Source link