DC vs GT IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली जीत का पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है. वह छठे नंबर पर पहुंच गई है. शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम गुजरात को हार का नुकसान हुआ है. दिल्ली ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में 4 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. उसके लिए ऋषभ पंत ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने नाबाद 88 रन बनाए. वहीं अक्षर पटेल ने अर्धशतक लगाकर महफिल लूट ली.

आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल को देखें तो इसमें राजस्थान रॉयल्स का टॉप पर कब्जा है. उसने 8 मैच खेले हैं और 7 जीते हैं. राजस्थान के पास 14 पॉइंट्स हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे नंबर पर है. केकेआर ने 7 मैच खेले हैं और 5 जीते हैं. उसके पास 10 पॉइंट्स हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी यही है. लेकिन उसका नेट रन रेट केकेआर से कम है. इस वजह से वह तीसरे नंबर पर है. लखनऊ ने 8 मैच खेले हैं और 5 जीते हैं. वह चौथे नंबर पर है.

दिल्ली को जीत का मिला फायदा –

दिल्ली पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर आ गयी है. उसने 9 मैच खेले हैं और 4 में जीत हासिल की है. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं. वहीं गुजरात 7वें नंबर पर है. उसने भी 9 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है. लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट गुजरात से बेहतर है. दिल्ली का नेट रन रेट -0.386 है. वहीं गुजरात का नेट रन रेट -0.974 है. चेन्नई सुपर किंग्स पांचवें नंबर पर है. मुंबई 8वें और पंजाब 9वें नंबर पर है. आरसीबी आखिरी पायदान पर है.

किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप –

अगर सीजन की ऑरेंज कैप को देखें तो वह फिलहाल आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के पास है. कोहली ने 8 मैचों में 379 रन बनाए हैं. उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. पर्पल कैप जसप्रीत बुमराह के पास है. उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट झटके हैं. युजवेंद्र चहल भी 8 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं. लेकिन वे थोड़ा महंगे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Domestic Players Salary: IPL जितना पैसा घरेलू क्रिकेट में भी कमाएंगे खिलाड़ी? 1 करोड़ तक मिलेगी सैलरी



Source link