Jos Buttler Applied Dhoni And Kohli Formula: जॉस बटलर ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई. आईपीएल 2024 का मैच नंबर 31 कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने 2 विकेट जीत अपने नाम की. ओपनिंग पर उतरे बटलर अंत तक खड़े रहे और उन्होंने अपनी टीम को विजयी बनाया. अब राजस्थान के ओपनर ने बताया कि कैसे उन्होंने धोनी और कोहली का फॉर्मूला अपनाते हुए टीम को जीत दिलाई. 

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर ने 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107* रनों की पारी खेली. राजस्थान लगातार विकेट गंवा रही थी, लेकिन एक छोर पर बटलर जमे रहे. मैच के बाद बटलर ने बताया कि उन्होंने राजस्थान को जीत दिलाने में एमएस धोनी और विराट कोहील के फॉर्मूले को अपनाया. शानदार पारी के लिए बटलर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाज़ा गया. 

मैच के बाद धोनी और कोहली के फॉर्मूले के बारे में बात करते हुए बटलर ने कहा, “धोनी और कोहली जैसे लोग, जिस तरह वह आखिर तक रहते हैं और भरोसा करते रहते हैं, आपने यह आईपीएल में कई बार देखा होगा और मैं भी यही करने की कोशिश कर रहा था.”

बटलर ने लगाया सीज़न में दूसरा शतक 

बता दें कि केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में बटलर ने इस सीज़न का दूसरा शतक जड़ा. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शतकीय पारी खेल बटलर ने राजस्थान को जीत दिलाई थी. बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में बटलर ने विराट कोहली के शतक पर पानी फेरा था. अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में बटलर ने सुनील नरेन के शतक पर पानी फेर राजस्थान को विजयी बना दिया. 

इस तरह मुकाबला जीती राजस्थान 

ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए नरेन ने 56 गेंदों में 13 चौके और 6 छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेट रहते हुए आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. टीम के लिए बटलर ने नाबाद शतकीय पारी खेली. 

 

ये भी पढे़ं…

Watch: KKR हारी फिर भी गम नहीं, शाहरुख ने खुद बटलर को रोककर दी जीत की बधाई

 



Source link