Mushtaq Ahmed: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने बड़ी चाल चलते हुए पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद को स्पिन बॉलिंग कोच बना दिया है. मुश्ताक अहमद टी20 वर्ल्ड कप तक बांग्लादेश के स्पिन बॉलिंग कोच रहेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीते मंगलवार (16 अप्रैल) पाक दिग्गज को कोच बनाए जाने की जानकारी दी. मुश्ताक अगले महीने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली जानी वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज़ से पहले तैयारी कैंप के लिए बांग्लादेश पहुंचेंगे. 

मुश्ताक ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ को रिप्लेस किया, जो जून, 2021 से इस भूमिका में थे. बांग्लादेश का कोच बनने के बाद मुश्ताक काफी उत्साहित दिखाई दिए. ‘ईएसपीएन’ के मुताबिक उन्होंने कहा, “स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं रोल के लिए बहुत उत्साहित हूं और अपना तजुर्बा खिलाड़ियों को देना चाहता हूं क्योंकि वह कोचिंग के काबिल हैं और मैं हमेशा यकीन करता हूं कि वह सबसे खतरनाक टीमों में से एक हैं. वह किसी को भी हरा सकते हैं क्योंकि उनके पास काबीलियत, संसाधन और टैलेंट है. मैं उन्हें यह यकीन देने की कोशिश करूंगा. मैं टीम के साथ काम करने के मौके को लेकर काफी उत्साहित हूं.”

कोचिंग में अच्छा है अनुभव 

मुश्ताक अहमद ने 2008 से 2014 के बीच इंग्लैंड की पुरुष टीम के साथ स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के साथ 2014 से 2016 तक बॉलिंग सलाहकार के रूप में काम किया है. इसके बाद पाकिस्तान के साथ मुश्ताक 2020 से 2022 तक स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में जुड़े रहे.  

1992 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का थे हिस्सा 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इमरान खान की कप्तानी में 1992 का वर्ल्ड कप जीता था. मुश्ताक अहमद भी उस वर्ल्ड विनिंग पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे. गौरतलब है मुश्ताक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 144 वनडे और 52 टेस्ट मैच खेले. 

 

ये भी पढ़ें…

GT vs DC: गुजरात-दिल्ली के बीच मुकाबला, ‘गेम चेंजर’ साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी



Source link